Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

बुधवार, 9 मार्च 2011

जीमेल में गलती से किये गये ईमेल को रोकें अनडू सेंट (UNDO SEND) आॅप्शन से

कभी-कभी हम पर आॅफिस में इतना प्रेशर होता है कि हम गलती से जिसे ईमेल करना होता है उसकी जगह किसी ओर को ईमेल कर देते हैं। या कभी जल्दी में ईमेल को बिना अटैचमेंट या स्पेलिंग चेक किये ही सेंट कर देते हैं। इस गलती का अहसास आमतौर पर हमें सेंट पर क्लिक करने के कुछ ही सेकंड बाद होता है यदि आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो आप अपनी इस तरह की गई गलती को ठीक कर सकते हैं  अपने ईमेल को गंतव्य ईमेल पर पहँुचने से रोक सकते हैं।
 सबसे पहले अपने जीमेल अकाउंट में लॉगिन करें इसके बाद राईट साइट में ऊपर जो सेटिंग लिखा होता है उस पर क्लिक करें,इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने जो बिंडो खुलेगी उसमें लेफ्ट से 8वें नंबर पर एक लेब आप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें, इस आॅप्शन पर क्लिक करने के बाद जो लिस्ट दिखाई देगी स्क्रॉल करते हुए 23वें नं पर आपको एक चित्रानुसार (1)  अनडू सेंट दिखाई देगा, इसे इनेवल कर दें जैसे मैने चित्र (1) में किया है अब सबसे नीचे स्क्रॉल करते हुए आऐें और सेव करें।
  अब लेब आॅप्शन की लाईन में सबसे पहले आपको जनरल (चित्र 2) पर क्लिक कर के बाद आपको नीचे स्क्रॉल करने पर चित्र 3 के अनुसार अनडू टाइम को सेट करने का आॅप्शन दिखाई देगा वहाँ पर 30 सेट कर दीजिये और सेव करना न भूलें
अब काम्पोज ईमेल में कम्पोज करें और प्रेक्टिकल करके देखें
कृपया कर कमेंट देकर लिखने के लिये प्रोत्साहित करें

2 टिप्‍पणियां:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...