Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

शनिवार, 27 जून 2015

आॅन लाईन शॉपिंग करना क्यो जरूरी होता जा रहा है।

याद किजिए जब कभी आप किसी मोबाईल स्टोर पर जाते हैं तो दुकानदार या शॉप कीपर आपको कुछ मोबाईल्स दिखाने के बाद अपनी पर आ जाता है। या ये कहें कि वह ऐरिटेट या चिढ़ने लगता है, आपसे पूछने लगता है कि आपका क्या बजट है या किस रेंज में मोबाइल चाहिये। फिर यदि आप शर्मीले या दबू किस्म के हैं तो आप उस दुकानदार की बाते सुनकर या तो जल्दीबाजी में एक घटिया या कम फिचर वाला मोबाइल्स खरीद लेते हैं। यदि आप सुनने के आदि नही हैं तो आपकी दुकानदार से बहस पक्की है। पर आप हर दुकान पर जाकर यह व्यवहार तो सहन नही कर सकते।

इस तरह आपका समय और कभी कभी पैसा बर्बाद होता है। निकले थे मोबाईल खरीदने और खोई दिमाग की शांति।
इसी तरह आप यदि महिला हैं तो आप उस कपडे वाले दुकानदार का व्यवहार याद किजिये जो आपको कपड़े दिखा दिखा कर परेशान हो कर रूखा व्यवहार करने लगता है। और एक हद के बाद मूल्य कम नही करता और कमेंट्स करने लगता है।
आजकल बड़े बड़े मॉल्स खुल गये हैं वहां इस तरह की परेशानी नही आती लेकिन रेट्स आसमान छू रहे होते हैं वहां कपड़ो और छोटे मोटे घरेलू आईट्म्स के। जैसे मान लिजिए आप इस वर्षा के मौसम किसी मॉल में छाता खरीदने जाते हैं वहां उसके रेट्स होते हैं रू 300 से 500 तक जो कि बहुत ही ज्यादा होते हैं। और यदि किसी दुकान पर जाते हैं तो वहां कम से कम 150 रू. में आपको यह मिलेगा।
अब हम आते हैं इस पोस्ट के टाइटल पर कि क्यो आॅनलाईन शॉपिंग जरूरी होती जा रही है
अब आप वही छाता आॅनलाईन स्टोर्स पर सर्च करें आपको वह इतने ही दाम में 1 नही 2 या 3 मिल जाते हैं। वो भी अपने पसंद के कलर और डिजाईन में। ​इसी तरह आप सैकड़ों मोबाइल्स में तकनीकी जानकारी से पूरी तरह संतुष्ट होकर एक मोबाइल खरीद सकते हैं। इसी तरह जो अन्य इलेक्ट्रानिक आइट्मस दुकानों और मॉल्स में बहुत ही मंहगे और पुराने मॉडल के मिल रह होते हैं उनसे एक कदम आगे बढ़कर आप अच्छे से अच्छा आॅनलाईन आर्डर कर सकते हैं। आजकल तो कैश आॅन डिलेवरी की सुविधा हर आॅनलाईन स्टोर पर उपलब्ध है। तो क्यो अपना समय और पैसा घटिया प्रोडक्स को खरीद कर बर्बाद करें?
आॅनलाईन शॉपिंग यदि आपने कभी नही की है तो किसी जानकार व्यक्ति से सीख सकते हैं। बस आपका एक ईमेल होना चाहिये और एक मोबाइल नं.। आजकल हम सभी के पास एंड्राइड मोबाइल हो है ही। करना कुछ नही सिर्फ ​जिस मोबाइल स्टोर पर आपको सस्ते से सस्ते लगे उसका एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर अपना रजिस्ट्रेशन करें और आर्डर करें।

जैसे आप flipkart का एप इस लिंक पर जाकर अपने मोबाइल्स पर डाल सकते हैं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...