Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

बुधवार, 3 जून 2015

रिलायंस ​प्रीपेड सिम के साथ मेरा अनुभव

मैने अप्रैल माह में एक दुकान पर रिलायंस प्रीपेड सिम का एक आॅफर देखा जिसमें कि 300 रूपये में 3 माह तक प्रतिमाह 2 जीबी 3जी इंटरनेट डाटा मिलेगा ऐसा बताया गया था। मैने शीघ्र ही उसे खरीद लिया था। 1 माह तो नेट कम्प्यूटर और मोबाइल पर बिना रूकावट चला। किंतु जैसे कि दूसरा माह शुरू हुआ नेट कनेक्ट होना ही बंद हो गया कम्प्यूटर और मोबाइल दोनों पर। अत: मैने कस्टमर केयर पर समस्या बताई तो बताया गया कि कुछ समय बाद आप मोबाइल को बंद कर चालू करें और उन्होने जो सेटिंग्स बताईं वे सभी मैने की, लेकिन नेट चलने का नाम ही नही ले रहा था। अत: मैने दुबारा कस्टमर केयर पर सम्पर्क करने की कोशिश की ले​किन 5 दिन
निरंतर कॉल यह कह कर कट हो जाता कि रिलायंस में कॉल करने के लिये धन्यवाद। फिर मैने अपने आॅफिस की रिलायंस की सिम से कस्टमर केयर पर फोन लगाया तो तुरंत लग गया। और उन्होने बताया कि आप ऐसा करें आपके न​जदीकी रिलायंस स्टोर पर विजिट करेें। फिर मै अगले ही दिन रिलायंस स्टोर जो कि जोन—1, एम.पी. नगर भोपाल में गया। लेकिन वहां भी 4 चक्कर लगाने के बाद भी समस्या का समाधान नही हुआ। हर बार विजिट पर आधा घंटा समय बर्बाद हुआ। इनके बहाने थे समस्या को न सुलझाने के :
1. मेडम छुट्टी पर हैं
2. मेडम का एक्सीडेंट होगया है। 
3. जो वंदा टेक्नीकल देखता है अभी छुट्टी पर है अंत में कहा गया कि आपने जिससे सिम खरीदी है उसके पास जाये।
फिर मै उस रिटेलर के पास गया तो वह मुकर गया उसने कहा कि मेरी जिम्मेदारी नेटवर्क और टेक्निकल फाल्ट की नही है।
अंत मे मैने त्रस्त होकर रिलायंस के फेसबुक पेज एवं साईट पर दिये गये ईमेल्स पर लिख कर भेजा। तब मेरे पास 2 दिन बाद मुंबई से फोन आया कि आपकी समस्या सुलझा दी गई है। चेक करें नेट कनेक्ट हो रहा है या नही तब नेट कनेक्ट हो गया लेकिन 3 दिन बाद फिर वही समस्या।
अब मै सोच रहा हंू इस सिम को अलविदा कहूं।
य​दि आप भी रिलायंस की सिम खरीद रहे हैं तो इस अनुभव को याद रखें।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...