बुधवार, 3 जून 2015

हम स्मार्टफोन पर आखिर करना क्या चाहते हैं

creative uses of smartphones
ये पोस्ट में स्मार्टफोन से उब कर लिख रहा हूं। ताकि आप सभी कमेंट के माध्यम से ये पोस्ट पढ़ने वालों को सूझा सकें कि आखिर पोर्न साइट्स, फेसबुक, ​फ्री कॉलिंग एप्स, गेम, वाट्सएप, मेल चेक करने, अपनी सेल्फी लेने इत्यादि से जब हम स्मार्टफोन पर बोरित का अनुभव करने लगें। तब हम सोचते हैं कि जैसा कि आइडिया कम्पनी के विज्ञापन में दिखाया जाता है आईआईएन से लोग सीख कर पैसा कमा सकते हैं। वैसा ही हम क्या करें कि कुछ नया नेट से सीख सके। वैसे ये असंभव प्रतीत होता है क्योकि विज्ञापन में तो कुछ भी दिखाते हैं।
मुझे तो अभी तक एक ही आइडिया सूझा है कि हिन्दी में कुछ फ्री बुक्स सर्च करें और उसे पढना शुरू करें अपनी रूचि के अनुसार. जरूरी नही कि आपने किताब शुरू की है तो पूरी करें जैसे जैसे आपका मन किताब पढने में लगे पूरी करें। अश्लील साहित्य को हॉ कहें लेकिन साथ साथ अपने दिमाग को ये भी समझाये कि इसको पढने से शरीर को कुछ खास फायदा होने वाला नही।

स्वयं को चेक करें कि आपके अंदर कुछ भड़ास है जिसे आप गूगल की जो बोल कर लिखने वाली तकनीक है उससे लिख कर निकाल सकते हैं। लेकिन व्हाट्स एप एवं फेसबुक पर नही अपना एक ब्लाग बना कर। जो कि ब्लागर पर फ्री में आसानी से बन जाता है। सर्च करें अपने स्मार्टफोन पर कि कैसे आप अपना ब्लाग बिना किसी पूंजी के बना सकते हैं।
यदि आपके पास एक लमसम 3जी डाटा पैक है, यदि वाईफाई की सुविधा है तो यूट्ब पर जिस चीज में आपकी रूचि है उसके विडियोज सर्च करें एवं ध्यान से देखें। उदाहरण के लिये ये सर्च करें कि आप अपना ब्लाग कैसे बना सकते हैं या स्मार्टफोन में हिन्दी में बोलकर कैस लिख सकते हैं। या आपकी पत्नी या बच्चे अथवा घर के किसी सदस्य को किस विषय में क​ठिनाई है उससे सम्बंधित विडियो सर्च कर सकते हैं।
कृपया ये सर्च न करें नेट पर कि आप लॉनलाईन कैसे पैसे कमा सकते हैं। नेट पर मौजूद ठगों के चक्कर में अच्छे—अच्छे पढ़े लिखे बेवकूफ बन जाते हैं। समझ आता है तब, जब वे अपना पैसा गंवा चुके होते हैं। मेरी ये पोस्ट पढ़े :
http://bhagatbpl.blogspot.in/2011/09/blog-post_15.html

http://bhagatbpl.blogspot.in/2012/03/make-money-online-with-your-blog.html

शायद आप बताई गई सच्ची घटनाओ से सावधान हो सकें।

अब आप पाठकगण की बारी है और ब्लागर भाईयो और बहनों की जिन्हे कमेन्टस के माध्यम से बताना है कि लोग अपना समय स्मार्टफोन और नेट पर कैसे सही दिशा में उपयोग कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...